Top 5 Responsive Blogger Templates Free Download And Use Step By Step (Free)




आज Blogger का उपयोग बहोत सारे लोग अपने ज्ञान को लोगों तक पहुंचाने का प्रयास करते हैं।  साथ ही ब्लॉगर अतिरिक्त आय का श्रोत भी बन गया हैं।  सभी को पता हैं कैसे हम Blog बनाये और कैसे पैसे कमाएं। लेकिन बहोत सरे लोगों को यह दिक्कत होती हैं की वो कोनसे  Blogger Templates का उपयोग करे और कोनसा Template मुफ्त हैं पर SEO की दृष्टी से कोनसा Template अच्छा हैं। 

आज में आपको इस ब्लॉग के माध्यम से पांच ऐसे फ्री Blogger Templates के  बारे में बताऊंगा जिनका  SEO(Search Engine Optimization) बहोत अच्छा हैं। साथ ही साथ वो पुरे तरीके से Responsive भी हैं। 


निचे दिए गए सारे टेम्पलेट्स मुफ्त हैं और मोबाइल फ्रेंडली भी हैं। आप इनमें से कोई सा भी टेम्पलेट्स उपयोग में ले सकते।  आपको जिस तरह का ब्लॉग बनाना हैं वैसा ही टेम्पलटस उपयोग में ले सकते हैं। 


मैने सभी  का लिंक भी दिया  हैं आप उनका प्रीव्यू भी देख  सकते  हो और अगर आपको पसंद आये तो निचे  लिंक से डाउनलोड कर सकते  हों। 


मैने सभी ब्लॉगर टेम्पलेट्स के बारे में विस्तार से निचे बताया  हैं। यह सभी Professional Free Blogger Templates हैं।आप जानकारी पढ़कर उनका बिलकुल फ्री में उपयोग कर कर सकते हो। 


अगर आपको टेम्पलेट्स का उपयोग करना नहीं आता तो  आप निचे दिए गए लिंक को खोलकर टेम्पलेट्स का उपयोग करना सिख सकते हो। 


1. Seo Boost Blogger Templates :

Seo Boost Blogger Templates बहोत साफ-सुथरा  Free Blogger Template हैं ,जिसका उपयोग हम Professional Free Blog बनाने में कर सकते हैं। इसमें फालतू की चीज़ें न दिखाकर वही चीज़ें दिखाई  गयी  हैं जिनका वास्तव में उपयोग हैं और जो जरुरी हैं। 

यह Theme Loading में भी कम समय लेती हैं  और साथ ही Mobile Friendly भी हैं और इन्ही कारणों से यह Blogger Theme हमारे शीर्ष पांच Professional Free Blogger Templates में शामिल  हुई हैं   



View                          Download


2.  Bayna Free Fast Blogger Template :

Bayna Free Fast Blogger Template बहोत साफ-सुथरा Free Blogger Template होने के साथ ही 100% मोबाइल फ्रेंडली भी हैं  ,जिसका उपयोग हम Professional Blog बनाने में करते हैं। इसमें फालतू की भी चीज़ें न दिखाकर वही चीज़ें दिखाई  गयी  हैं जो जरुरी हैं। 

साथ ही यह 82/100 डेस्कटॉप स्पीड हैं और 98/100 मोबाइल स्पीड । यह Theme Loading में भी कम समय लेती हैं।  और इन्ही कारणों से यह Blogger Theme हमारे शीर्ष पांच Professional Free Blogger Templates में शामिल  हुई हैं   



Preview                        Download


3. Fastest Free Blogger Template :

इस Fastest Free Blogger Template के नाम से ही जाहिर हो रहा हैं की यह ब्लॉग मुख्य रूप से स्पीड पर ध्यान देकर बनाया गया हैं। यह थीम बहोत ही लोकप्रिय थीम हैं। 

इस थीम का उपयोग हम किसी भी तरीके के ब्लॉग बनाने में कर सकते हैं। यह थीम Mobile Friendly तो हैं ही साथ में इसकी स्पीड और SEO(Search Engine Optimization) के कारण हमने इस थीम को भी अपने Professional Free Blogger Templates  में स्थान दिया हैं। 



Preview                      Download



4. Moviekhor Movie Free Blogger Template :

जैसा की इस Moviekhor Movie Free Blogger Theme के नाम से ही अंदाज़ा  लगा सकते हैं की जाहिर से यह Blogger Theme फ़िल्मी ब्लॉग (जैसे फिल्म,गाने) के लिए बहोत ही उपयोगी और दिखने में भी यह एक बहोत ही लोकप्रिय थीम नज़र आ रही हैं।

यह भी बहोत साफ और आसान सी समझ आने वाली थीम हैं। साथ ही इस ब्लॉग का उपयोग हम पोलिटिकल जीवनी (Biography) बनाने में  भी कर सकते  हैं।


और इन्ही कारणों से यह Blogger Theme हमारे शीर्ष पांच Professional Free Blogger Templates में शामिल  हुई हैं   


Preview                            Download


5.Seo Mag Free Responsive Blogger Templates:

यह थीम भी पुरे तरीके  से Responsive होने के साथ ही SEO Friendly हैं। आपको Frontend देखकर ही अन्दाज़ा लग गया हो गया की कितने अच्छे तरीके से इसको बनाया गया हैं। 



Preview            Download



यह देखें बिना ना जाएँ :


Post a Comment

0 Comments